Speakers - वक्ताओं

इलेक्ट्रॉनिक कंप्यूटर से ऑडियो जानकारी से मिलकर में लगता है कि उपयोगकर्ता सुना है और यह समझ सकता हूँ संकेत अनुवाद करता है।
व्यापक रूप से इस्तेमाल ऑडियो आउटपुट डिवाइस वक्ताओं और हेडफोन हैं।
ये ऑडियो आउटपुट डिवाइस सिस्टम यूनिट में एक साउंड कार्ड पर कब्जा और दर्ज की आवाज़ प्लेबैक करने के लिए जुड़े हुए हैं।
गाने खेलने के लिए प्रयोग किया जाता है, सिनेमा, अनुवाद प्रपत्र एक भाषा से दूसरी भाषा vocalized, नेटवर्क आदि से संवाद
काम कर रहे:
यह coned आकार के डायाफ्राम जो कागज, प्लास्टिक या धातु सामग्री, एक चुंबक, वॉयस कुंडल के तार के तार कम निलंबन, ऊपरी निलंबन के लिए आसपास के हाथ, एक धूल टोपी के लिए उच्च चालकता धातु, मकड़ी पर लपेटा से बना से बना है के होते हैं डायाफ्राम शंकु और एक टोकरी सभी भागों को एक साथ पकड़ करने के लिए के निचले हिस्से को कवर किया।
विद्युत प्रवाह वाक् कुंडली के माध्यम से पारित है, यह एक ध्रुवीय उन्मुखीकरण के साथ तार चारों ओर चुंबकीय क्षेत्र का उत्पादन एक विद्युत चुंबक के रूप में काम करता है।
यह आकर्षित करने या उत्तर या दक्षिण अंत ध्रुवीय उन्मुखीकरण के आधार पर स्थायी चुंबक को पीछे हटाने के वाक् कुंडली बना देता है।
ध्रुवीय उन्मुखीकरण धारा के प्रवाह को पलटने के द्वारा बदला जा सकता है और इस एम्पलीफायर, जहां यह लगातार सकारात्मक से नकारात्मक चार्ज करने के लिए बिजली के संकेत स्विच का उपयोग करके हासिल की है।
वॉयस कॉल डायाफ्राम से जुड़ा हुआ है के रूप में, डायाफ्राम भी तार अलग आवृत्ति और आयाम के साथ हवा के दबाव की लहरों बनाने के साथ चलता है।
हवा के दबाव की इन तरंगों को स्पीकर से एक ध्वनि के रूप में सुना रहे हैं।

Thank you for sharing Your Knowledge with others who need It.-Team LetML

Post a Comment

Copyright © LetML. Blogger Templates Designed by OddThemes